Rahul Gandhi conversation with founder of Grameen Bank Nobel Prize winner Muhammad Yunus Coronavirus Economy | LIVE: राहुल से बोले नोबेल विजेता मुहम्मद यूनुस- कोरोना संकट ने समाज की कुरीतियों को उजागर किया



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने देश की अर्थव्यवस्था के समाने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। ऐसे में फिर से अर्थव्यवस्था कैसे सुधरे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पटरी पर कैसे लाया जाए इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज (31 जुलाई) बांग्लादेश के एक प्रख्यात अर्थशास्त्री और बांग्लादेश ग्रामीण बैंक के संस्थापक मुहम्मद यूनुस से बात कर रहे हैं। राहुल नोबेल विजेता यूनुस से कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था, बैंकिंग क्षेत्र और आम लोगों के जीवन पर असर पर मंथन कर रहे हैं। बता दें कि, मोहम्मद यूनुस को 2006 का नोबेल शांति पुरस्कार मिला था।

मुहम्मद यूनुस ने जवाब में कहा, कोरोना संकट ने समाज की कुरीतियों को उजागर कर दिया है। गरीब, प्रवासी मजदूर हम सब के बीच ही मौजूद हैं, लेकिन कोरोना ने इन्हें सामने ला दिया है। इन्हें इन्फॉर्मल सेक्टर का हिस्सा माना जाता है, जो अर्थव्यवस्था का हिस्सा नहीं हैं। अगर हम उनकी मदद करें तो अर्थव्यवस्था को आगे ले जा सकते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं करते हैं। अगर महिलाओं की बात की जाए तो उन्हें समाज में निचला दर्जा दिया गया, अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में उन्हें कोई पूछता ही नहीं, लेकिन महिलाओं ने समय-समय पर खुद को साबित किया है।

Tweet: राहुल गांधी का पीएम पर वार- देश को बर्बाद कर रहे हैं मोदी, जल्द ही टूटेगा भ्रम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *